Search Angika in Media

Sunday, 13 September 2020

प्रधानमंत्री ने जब अंगिका में लोगों का अभिवादन किया तो लोग गदगद हो उठे। | Angika in Media

PM Modi Virtual Rally Banka : बॉटलिंग प्लांट से मिलेगा 500 लोगों को रोजगार

बांका, जेएनएन। PM Modi Virtual Rally Banka 13-9-2020 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधुसूदनपुर स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट का रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया है। उन्होंने जब अंगिका में लोगों का अभिवादन किया तो लोग गदगद हो उठे। उन्होंने अंगिका में कहा कि इस प्लांट से इलाके के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

कॉरपोरेट कम्युनिकेशन, योजना और समन्वय की मुख्य प्रबंधक वीणा कुमारी ने बताया कि इस प्लांट के माध्यम से आनेवाले समय में 500 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। 131 करोड़ से स्थापित उक्त गैस बॉटलिंग प्लांट 15 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। यहां से प्रतिदिन 40 हजार गैस सिलिंडरों की आपूर्ति होगी।

 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 11 लाख 10 हजार ग्राहकों को सेवा दी जाएगी। यहां पाराद्वीप से पाइपलाइन के जरिये गैस की आपूर्ति की जा रही है। इस प्लांट से बिहार व झारखंड तक गैस की आपूर्ति हो रही है। इसमें राज्य के बांका, भागलपुर, जमुई, अररिया, किशनगंज, कटिहार जिले के अलावा झारखंड राज्य के देवघर, दुमका, साहिबगंज व पाकुड़ जिले शामिल हैं। 

बॉटलिंग प्लांट के अधिकारी सुबेंदु सुमन ने बताया कि अब तक जिले की तीन लाख से अधिक महिलाओं को धुंए व प्रदूषण वाले चूल्हों से मुक्ति मिली है। उन्हें उज्ज्वला योजना के तहत निश्शुल्क गैस कनेक्शन दिया गया है। मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री सह राज्य के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, सांसद गिरिधारी यादव, विधान पार्षद मनोज यादव, डीएम सुहर्ष भगत आदि मौजूद थे। इसके पूर्व सभी अतिथियों को प्लांट की ओर से मधुबनी पेटिंग्‍स व बुके देकर सम्मानित किया।

 

https://www.jagran.com/bihar/bhagalpur-pm-modi-virtual-rally-banka-500-people-will-get-jobs-from-bottling-plant-20743193.html  

Publish Date:Sun, 13 Sep 2020 02:31 PM (IST) 

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Search Angika in Media

Carousel Display

अंगिकामीडिया कवरेज

वेब प नवीनतम व प्राचीनतम अंगिका मीडिया कवरेज के वृहत संग्रह

A Collection of latest and oldest Media Coverage of Angika on the web




संपर्क सूत्र

Name

Email *

Message *